Image Slider

आबकारी विभाग की टीम ने बिना लाइसेंस के चल रही शराब पार्टी में अपना डंडा चलाते हुए बर्थडे-बॉय व केयरटेकर समेत सात लोगों को सलाखों के पीछे भेजा है। दरअसल सेक्टर 135 नोएडा हरियाणा से सटा हुआ है। जहां पर शराब तस्करी के साथ बिना लाइसेंस के शराब पार्टी की अधिक संभावना देखने को मिलती है। इससे पूर्व भी आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई कर चेतावनी दे चुका है। मगर आबकारी विभाग की चेतावनी के कुछ दिन बाद फिर से फार्म हाउस के केयरटेकर अपने लाभ के लिए शराब पार्टी का आयोजन करते है। जिसके लिए वह आयोजकों से लाइसेंस के नाम पर फीस वसूल कर अपने जेब में भर लेते है और फिर पार्टी में दिल्ली व हरियाणा का सेवन कराया जाता है। मगर अब फार्म हाउस पर कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग ने अपनी नई रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। जिसके लिए अब बिना लाइसेंस के शराब पार्टी का कार्यक्रम मिलने पर फार्म हाउस के केयरटेकर, मालिक और आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उदय भूमि
गौतमबुद्ध नगर। जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की कार्रवाई ने एक तरफ जहां शराब तस्करों में हड़कंप मचाया हुआ है तो वही दुसरी तरफ बिना लाइसेंस के शराब पार्टी करने वाले भी अब सलाखों के पीछे जा रहे है। जिले में अवैध शराब को लेकर जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के सख्त निर्देश है कि कहीं भी अवैध शराब का कारोबार न हो और बिना लाइसेंस के पार्टी करने वालों को सीधा सलाखों के पीछे भेजा जाए। अगर कार्रवाई के दौरान कोई रसूखदार या फिर ऊंची पहुंच रखने वाला व्यक्ति अपनी पावर दिखाता है तो बिना किसी के दबाव में आकर निष्पक्ष कार्रवाई को अंजाम दें। आबकारी अधिकारी का संरक्षण मिलने के बाद आबकारी निरीक्षकों में कार्रवाई करने का जोश दिखाई दे रहा है। दिन हो या फिर रात बिना किसी खौफ के कार्रवाई के लिए निकल पड़ते है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने बिना लाइसेंस के चल रही शराब पार्टी में अपना डंडा चलाते हुए बर्थडे-बॉय व केयरटेकर समेत सात लोगों को सलाखों के पीछे भेजा है।

दरअसल सेक्टर 135 नोएडा हरियाणा से सटा हुआ है। जहां पर शराब तस्करी के साथ बिना लाइसेंस के शराब पार्टी की अधिक संभावना देखने को मिलती है। इससे पूर्व भी आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई कर चेतावनी दे चुका है। मगर आबकारी विभाग की चेतावनी के कुछ दिन बाद फिर से फार्म हाउस के केयरटेकर अपने लाभ के लिए शराब पार्टी का आयोजन करते है। जिसके लिए वह आयोजकों से लाइसेंस के नाम पर फीस वसूल कर अपने जेब में भर लेते है और फिर पार्टी में दिल्ली व हरियाणा का सेवन कराया जाता है। मगर अब फार्म हाउस पर कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग ने अपनी नई रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। जिसके लिए अब बिना लाइसेंस के शराब पार्टी का कार्यक्रम मिलने पर फार्म हाउस के केयरटेकर, मालिक और आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग की इस कार्रवाई में एक दो दिन की जेल नहीं बल्कि कम से कम 6 माह की जेल और जुर्माना दोनों है। फार्म हाउस केयरटेकर के शातिर दिमाग ने जहां एक तरफ फार्म हाउस के मालिक को मुसीबत में डाल दिया है तो वहीं बर्थडे पार्टी करने आए बर्थडे बॉय और उसके दोस्तों को सलाखों के पीछे भिजवा दिया। अगर पार्टी आयोजक ने पार्टी से पूर्व केयरटेकर से लाइसेंस मांग लिया होता तो शायद वह आज पार्टी के बाद अपने घर में होते, मगर अब सलाखों के पीछे हवा खाने को मजबूर है। आबकारी विभाग की टीम ने इस दौरान फार्म हाउस से दिल्ली व यूपी मार्का की शराब की बोतल और बीयर बरामद किया है।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के तहत अवैध रूप से शराब तस्करी करने वाले और बिना लाइसेंस के पार्टी करने वालों पर भी विभाग शिकंजा कस रहा है। शनिवार रात को मुखबिर से सूचना मिली कि स्टाफ ग्रीन ब्यूटी फार्म हाउस स्थित अरोड़ा फार्म हाउस सेक्टर 135 नोएडा में शराब पार्टी का कार्यक्रम चल रहा है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक डॉ. शिखा ठाकुर और चंद्रशेखर की टीम गठित की गई। टीम द्वारा फार्म हाउस पर जब दबिश दी गई तो टीम को देख फार्म हाउस में अफरा-तफरी मच गई। टीम ने फार्म हाउस को घेर कर पार्टी आयोजक से पार्टी का लाइसेंस मांगा तो उसने केयरटेकर के पास लाइसेंस होने की बात कहीं। जब केयरटेकर अंकित पुत्र नक्षत्र पाल निवासी अरोड़ा $फार्म हाउस यमुना डूब क्षेत्र सीक्रेट-135 से पार्टी का लाइसेंस मांगा तो वह दिखा नहीं सका। जांच में पता चला कि बिना लाइसेंस के फार्म हाउस में शराब पार्टी का आयोजन चल रहा था।

केयरटेकर समेत पीटर किरहक पुत्र विमूत्स किरहक निवासी पुराना मकान नियर थापर चैंबर महारानी बाग नई दिल्ली, दीपक रावत पुत्र स्व: हरीश रावत निवासी रोहिणी दिल्ली, मांगते कम पुत्र मांगते एग्स्टाइन निवासी ग्राम मुनिरका नई दिल्ली, मुक्ता थापा पुत्र पुत्र ओम बहादुर थापा निवासी एएफजे महरौली दिल्ली, आज्ञक काग्यक पुत्र मोबा काज्ञक एवं राजू थापा पुत्र ओम बहादुर थापा नवासी किलोगढ़ी गाव महारानी बाग नई दिल्ली को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपी दिल्ली से नोएडा सेक्टर-135 फार्म हाउस में शराब पार्टी करने के लिए आए थे। जिसके लिए केयरटेकर ने उनसे शराब पार्टी की लाइसेंस फीस और बुंकिग अमाउंट एडवांस में ही ले लिया था। फार्म हाउस की तलाशी लेने पर 12 केन बी यंग बीयर दिल्ली मार्का, दो खाली बोतल 8 पीएम ब्लैक, ब्लैक डॉग व्हिस्की, 24 भरी हुई ट्यबर्ग बीयर केन यूपी मार्का बरामद किया गया। शराब पार्टी के लिए आयोजक कुछ शराब दिल्ली से लेकर आए थे और कुछ क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से खरीदा था। जिससे शराब पार्टी में शराब की कमी न रह जाए। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया केयरटेकर व आयोजक समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही फार्म हाउस मालिक को भी विभाग की ओर से नोटिस जारी किया जा रहा है। जल्द ही फार्म हाउस मालिकों को बुलाकर बैठक की जाएगी। जिसमें उन्हें सख्त निर्देश दिए जाएंगे कि फार्म हाउस खोलने से काम नहीं चलेगा, शराब पार्टी का अगर आयोजन करना है तो विभाग से लाइसेंस लेना अनिवार्य है। नहीं तो फार्म मालिक को भी जेल जाना होगा और फार्म हाउस को भी सील कर दिया जाएगा।

यूपी शराब समेत तस्कर गिरफ्तार
आबकारी विभाग की टीम ने क्षेत्र की लाइसेंसी दुकानों से शराब खरीद कर उसी शराब को महंगे दामों में बेचने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर शराब की दुकान खुलने से पहले ही अपने धंधे को जमाने के लिए अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहा था। पुलिस से बचने के लिए शराब के पव्वे को प्लास्टिक के कट्टे में भरा हुआ था।
जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। रविवार सुबह आबकारी निरीक्षक गौरव चन्द की टीम द्वारा थाना सेक्टर 24 के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाते हुए दबिश दी गई। इस दौरान सेक्टर-11 गंदे नाले के पास अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे शहादत पुत्र नजाकत को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से कटरीना देशी शराब ब्रांड के 46 पौवे यूपी मार्का बरामद किया गया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब खरीद कर उक्त शराब को दुकान बंद होने के बाद या फिर खुलने से पहले बेचता था। बरामद शराब शनिवार रात को ही दुकान से खरीद कर एकत्रित कर लिया था। जिसे सुबह बेच रहा था।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||