Image Slider

नई दिल्ली. श्रीदेवी और अनिल कपूर की साल 1987 में आई फिल्म‘मिस्टर इंडिया’ को लोग शायद ही भूल पाए. इस फिल्म के गानों को भी काफी पसंद किया गया था. श्रीदेवी सिर्फ अपनी अदाकारी से ही नहीं बल्कि अपने डांस से भी इस फिल्म में छा गई थीं. इस फिल्म के एक गाने ने तो श्रीदेवी को नई पहचान दी थी.

श्रीदेवी ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों के साथ-साथ कई हिट सॉन्ग भी दिए हैं. इनमें ‘हाथों में नौ-नौ चूड़ियां’ गाना हो या ‘तू मेरा दुश्मन, मैं तेरी दुश्मन, मैं नागिन तू सपेरा’ या फिर ‘हवा हवाई’ जैसे कई सॉन्ग तो आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. हर गाने में श्रीदेवी ने इतना शानदार डांस किया कि आज भी लोग झूम उठते हैं. साल 1987 में आई मिस्टर इंडिया का तो एक गाना काफी बड़ा हिट साबित हुआ था.

अजय देवगन की वो ब्लॉकबस्टर, महज 5 दिनों बॉक्स ऑफिस पर छोप डाले थे सौ करोड़, फिल्म ने कायम किया था खास रिकॉर्ड

श्रीदेवी के लिए साबित हुई वरदान
अनिल कपूर, श्रीदेवी,अमरीश पुरी स्टारर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ ने दर्शकों ने दिल से पसंद किया था. शानदार संगीत से सजी इस फिल्म के डायलॉग और गाने भी काफी हिट हुए थे. खासतौर पर इस फिल्म का गाना ‘हवा-हवाई’ पर श्रीदेवी ने इतना जबरदस्त डांस किया था कि दर्शक इसे आज भी भुल पाए हैं. इस फिल्म से ही श्रीदेवी की फीस भी काफी बढ़ गई थी. इस फिल्म से श्रीदेवी और अनिल कपूर ही नहीं अमरीश पुरी का किरदार भी छा गया था. ॉ

अमरीश को मिली थी बड़ी कामयाबी
‘मोगैम्बो खुश हुआ’ फिल्म मिस्टर इंडिया का ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर है. इस डायलॉग को सुनते ही सिनेमाहॉल में सन्नाटा छा जाता था. 1987 में रिलीज हुई फ़िल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में अमरीश पुरी की एक्टिंग को देख उनके ड्रेसिंग सेंस और हेयरस्टाइल सब बहुत पसंद किया गया. अमरीश पुरी का मोगैम्बो का किरदार बॉलीवुड के आइकॉनिक कैरेक्टर्स में से एक बन गया था.

‘हवा हवाई’ गाने में हुई थी बड़ी गलती
यूं तो फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के सभी गाने हिट हुए थे. लेकिन ‘हवा हवाई’ ने धमाल ही मचा दिया था. लेकिन लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने फिल्म को संगीत से सजाया था. इस गाने को कविता कृष्णमूर्ति ने गाया था. गाने को काफी पसंद भी किया गया. हालांकि कविता इस गाने के लिए पहली पसंद नहीं थीं, वो इस गाने को आशा भोसले से गवाना चाहते थे. कविता ने इस गाने जानू जो तुमने बात छिपाई की जगह, ‘जीनू जब तुमने जब बात छिपाई, गा दिया था. लेकिन फिल्म गाने को इस गलती के साथ ही लिया गया. गाना इतना बड़ा हिट हुआ कि बाद में श्रीदेवी को हवा हवाई के नाम से भी पहचाना जाने लगा था.

Tags: Anil kapoor, Bollywood news, Entertainment Special

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||