Image Slider

नई दिल्‍ली/अहमदाबाद. देश के सबसे व्‍यस्‍त इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर सिर को घुमा देने वाला एक मामला सामने आया है. गुजरात का एक कपल नेपाल की राजधानी काठमांडू से फ्लाइट लेकर IGI एयरपोर्ट पर लैंड किया. इमिग्रेशन जांच के दौरान अधिकारियों ने जब उनका पासपोर्ट देखा तो उनका सिर घूम गया. दरअसल, पासपोर्ट में कई पन्‍ने फटे हुए थे. पासपोर्ट के साथ घालमेल होने का शक होते ही कपल को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जाने लगी. IGI एयरपोर्ट पुलिस ने पति-पत्‍नी के खिलाफ संबंधित धाराओं में FIR दर्ज कर ली है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पासपोर्ट के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपी पति-पत्‍नी की पहचान आशीष पटेल और हिना पटेल के तौर पर की गई है. वह गुजरात के मेहसाणा के रहने वाले बताए गए हैं.IGI एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों की ओर से की गई कार्रवाई के बाद विदेश घूमने की उनकी खुशी काफूर हो गई. सूत्रों ने बताया कि आशीष और उनकी पत्‍नी ने ट्रैवल एजेंट के कहने पर पासपोर्ट के पेज फाड़े थे. अब ऐसा करना उनके लिए भारी पड़ गया है. बता दें कि पासपोर्ट के साथ किसी तरह का छेड़छाड़ कराना अपराध है. ऐसा करने पर पासपोर्ट एक्‍ट के तहत कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है.

रेलवे में मची खलबली, पटरियों पर खाक छानने लगे GRP जवान, झाड़ी में मिला कुछ ऐसा, उड़ गए होश

पासपोर्ट के 3 पेज फटे मिले
आशीष और हिना IGI एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद इमिग्रेशन क्लियरेंस के लिए गए. छानबीन के दौरान पाया गया कि उनके पासपोर्ट के कुछ पेज फटे हुए हैं. इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जांच में पाया कि पासपोर्ट का पेज नंबर 4, 6 और 8 फटा हुआ है. इस बाबत पूछे जाने पर उन्‍होंने बताया कि एजेंट के कहने पर ऐसा किया गया था. इसके जरिये वीजा एंट्री को हटाने की कोशिश की गई थी. इमिग्रेशन वालों को फर्जीवाड़े का अहसास हुआ और तत्‍काल इसकी सूचना सिक्‍योरिटी एजेंसी को दी गई.

फर्जीवाड़े का केस दर्ज
इमिग्रेशन डिपार्टमेंट की सूचना के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस ने आशीष और उनकी पत्‍नी हिना के खिलाफ फर्जीवाड़े का केस दर्ज किया है. मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आमतौर पर दूसरे देशों के फेक वीजा स्‍टाम्‍प के सबूत को मिटाने की नीयत से पासपोर्ट के पेज फाड़ दिए जाते हैं. इस तरह के हथकंडे का इस्‍तेमाल मानव तस्‍करी करने वाले करते हैं, ताकि यूरोपीय देशों का वीजा हासिल किया जा सके. बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी टाइट रहती है. इस वजह से आए दिन फर्जीवाड़ा करने वाले या फिर ड्रग या सोने की तस्‍करी करने वाले संदिग्‍ध पकड़े जाते हैं.

Tags: Gujarat news, IGI airport, National News

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||