Image Slider

नई दिल्ली. ऑनलाइन गेमिंग ऐप की लत ने एक युवक को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. न्यूज इंडिया के भैयाजी कहिन प्रोग्राम में एंकर प्रतीक त्रिवेदी से युवा हिमांशु मिश्रा ने अपनी तकलीफ का खुलासा किया. हिमांशु मिश्रा ने कहा कि ऑनलाइन गेमिंग ऐप से बच्चों को नुकसान हो रहा है. ऐसे ऐप लालच देते हैं कि आप टीम पर पैसा लगाइए और करोड़ों रुपये कमाइए. मगर हकीकत इसके कुछ उलट ही है. इसके कारण बहुत लोग गेमिंग एडिक्ट हो गए हैं. हिमांशु मिश्रा पर तो 96 लाख का कर्ज हो गया है. जब प्रतीक त्रिवेदी ने पूछा कि बेटा तुमने ऐसा कैसे किया, तो हिमांशु मिश्रा ने पूरी कहानी खुलकर सामने रखी.

हिमांशु मिश्रा ने प्रतीक त्रिवेदी से कहा कि उनकी मां टीचर हैं और अब वो उनसे बात नहीं करना चाहती हैं. घर का कोई भी मेंबर उनके साथ बात नहीं करना चाहता. अगर रोड पर कुछ हो जाए, तो घर के लोग उनको देखने नहीं आने वाले हैं. इस पर प्रतीक त्रिवेदी ने पूछा कि 96 लाख रुपये एक बड़ी रकम होती है. आपने ऐसा कैसे किया तो हिमांशु मिश्रा ने उसका भी खुलासा किया. हिमांशु ने कहा कि जब लत लग जाती है, तो उसे किसी भी तरह पूरा किया जाता है. मैंने इसके लिए लोगों से कर्ज लिया और फ्रॉड भी किया.

इसके बाद प्रतीक त्रिवेदी ने कहा कि जो भी शख्स इस तरह के जाल में फंस जाता है, अगर वह वापस आना चाहे तो उसका स्वागत करना चाहिए. आज 41 फीसदी युवा आबादी ऑनलाइन गेमिंग से जुड़ी है. गैंबलिंग या जुऐ को किसी भी तरह स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है. आप हमसे भी इसके बारे में सवाल पूछ सकते हैं. हम सबको बोलना पड़ेगा. मेरे पास एक नव दंपति आए थे और कहा कि बहुत सारे युवा ऑनलाइन गैंबलिंग से जुड़े रहे हैं.

गेमिंग के चक्‍कर में 96 लाख का कर्ज, अब रो-रो कर बुरा हाल

प्रतीक त्रिवेदी ने कहा कि इसके बारे में अब आप सबको बोलना पड़ेगा. अकेलेपन के कारण ऑनलाइन गैंबलिंग की ओर लोग बढ़ रहे हैं. हम सब मिलकर इसके खिलाफ खड़े हों. कल एक जैन संस्था ने कहा कि हम आएंगे हिमांशु से मिलेंगे. ऐसे हजारों लोगों के सामने ये समस्या खड़ी है. ये केवल हिमांशु की अकेली समस्या नहीं हैं. इनके जैसे हजारों लोग हैं. जिनके बारे में हम जानते ही नहीं हैं. जोधपुर की एक जैन संस्था ने फोन किया और कहा कि हम उनकी मदद करेंगे. आज मैं इनसे कह रहा हूं कि कुछ मत करिए. लोगों के साथ इनवाल्व हों , हिम्मत आपको करना है. अपना मन बहलाएं. आगे का रास्ता खुद ब खुद निकलेगा.

Tags: Google apps, Online fraud, Online game

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||