Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • UP NEET UG Counseling; Meerut University MBBS Minority Quota Admission Fraud
16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में NEET UG काउंसलिंग राउंड 1 के दौरान फर्जी सर्टिफिकेट्स की मदद से MBBS कोर्स में एडमिशन लेने का मामला सामने आया है। मेरठ की सुभारती यूनिवर्सिटी में बौद्ध धर्म के अल्पसंख्यक कोटे से एडमिशन लेने के लिए 17 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था।

8 स्टूडेंट्स का एडमिशन कैंसिल किया गया, 9 ने खुद वापस लिया सर्टिफिकेट्स की जांच के बाद 17 में से 8 स्टूडेंट्स का एडमिशन कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, 9 स्टूडेंट्स ने अपना एडमिशन वापस ले लिया है। सुभारती मेडिकल कॉलेज प्राइवेट मेडिकल कॉलेज है। इसे नेशनल कमीशन फॉर माइनॉरिटी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन ने बौद्ध माइनॉरिटी इंस्टीट्यूट की मान्यता दी है।

17 कैंडिडेट्स ने फेक सर्टिफिकेट्स की मदद से एडमिशन लिया NEET UG में स्टेट कोटे के तहत राउंड 1 में अल्पसंख्यक कोटे में कुल 22 सीटें थीं। इनमें से 17 सीटों पर स्टूडेंट्स ने फेक सर्टिफिकेट्स की मदद से एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। शिकायत के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने फर्जी सर्टिफिकेट्स की जांच का आदेश दिया था। इसके बाद प्रदेश में अल्पसंख्यकों के लिए बनाए गए सभी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए अप्लाई किए गए कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट्स की जांच की गई।

शिकायत मिलने पर चिकित्सा विभाग की महानिदेशक किंजल सिंह ने कहा था कि जिन स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स फर्जी पाए गए, उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा। ऐसे कैंडिडेट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

शिकायत मिलने पर चिकित्सा विभाग की महानिदेशक किंजल सिंह ने कहा था कि जिन स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स फर्जी पाए गए, उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा। ऐसे कैंडिडेट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

UP NEET UG राउंड 2 मेरिट लिस्ट 20 सितंबर को जारी होगी उत्तर प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय ने NEET UG काउंसलिंग 2024 के राउंड 2 के लिए अपडेटेड शेड्यूल जारी कर दिया है। राउंड 2 की मेरिट लिस्ट 20 सितंबर को जारी कर दी जाएगी। इसके बाद 23 से 26 सितंबर के बीच ऑनलाइन प्रेफरेंस भर सकते हैं। सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 28 सितंबर को जारी होगा।

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||