Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Job And Education Bulletin 19 September Upsc Ies 2025 Notification Canara Bank Apprentice Vacancy Details
6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानेंगे केनरा बैंक में निकली अप्रेंटिस की 3000 भर्ती और UPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्‍जाम 2025 नोटिफिकेशन की।

करेंट अफेयर्स में बात कांग्रेस नेता शशि थरूर के विदेशी मामलों के स्थाई समिति के अध्यक्ष बनने की। टॉप स्‍टोरी में जानकारी CAT एग्जाम के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट और SSC MTS एग्जाम के एडमिट कार्ड की।

करेंट अफेयर्स

1. लोकसभा में शशि थरूर विदेशी मामलों की स्थायी समिति के अध्यक्ष होंगे 19 सितंबर को कांग्रेस नेता शशि थरूर को 18वीं लोकसभा के विदेश मामलों की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया। इसके अलावा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कृषि संबंधी संसदीय समिति और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को शिक्षा संबंधी स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। संसद में कुल 24 विभागीय स्थायी समितियां हैं। इनमें से 16 लोकसभा और 8 राज्यसभा में हैं।

हर समिति में 31 सदस्य होते हैं।

हर समिति में 31 सदस्य होते हैं।

2. केंद्र सरकार ने म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए 31,000 करोड़ रुपए की मंजूरी दी 18 सितंबर को केंद्र सरकार ने म्यांमार सीमा में बाड़ लगाने के लिए 31,000 करोड़ रुपए को मंजूरी दे दी है। म्यांमार की 1,643 किलोमीटर लंबी सीमा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम से होकर गुजरती है।

दरअसल, केंद्र सरकार पहले ही भारत-म्यांमार के बीच फ्री मूवमेंट रिजीम को खत्म कर चुकी है। ऐसे में म्यांमार से भारत में घुसपैठ रोकने के लिए ये बाड़ लगाई जा रही है।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. केनरा बैंक में अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती केनरा बैंक ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 21 सितंबर से ऑफिशियल वेबसाइट canarabank.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • मेरिट बेसिस पर।
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन।

2. UPSC ने निकाली इंजीनियर्स के 232 पदों पर भर्ती संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2025 (UPSC ESE 2025) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उम्मीदवार UPSC की वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। UPSC ESE का प्रीलिम्स एग्जाम 8 फरवरी 2025 को आयोजित किया जाएगा।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन : किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • प्रीलिम्स एग्जाम
  • मेन्स एग्जाम
  • इंटरव्यू

सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. उत्तर प्रदेश में NEET UG काउंसलिंग में फर्जी डॉक्यूमेंट्स से एडमिशन लेने का मामला UP मे MBBS कोर्स में दाखिले के लिए धर्म बदलने का फ्रॉड सामने आया है। दरअसल, मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज में MBBS कोर्स में एडमिशन के लिए 17 स्टूडेंट्स ने बौद्ध धर्म के फर्जी सर्टिफिकेट्स के जरिए अप्लाई किया था।

सर्टिफिकेट्स की जांच के बाद एडमिशन पा चुके 8 स्टूडेंट्स का एडमिशन कैंसिल कर दिया गया। वहीं, 9 स्टूडेंट्स ने अपना एडमिशन वापस ले लिया है।

2. CAT एग्जाम के लिए एप्लिकेशन की लास्ट डेट 20 सितंबर CAT 2024 एग्जाम के लिए एप्लिकेशन दर्ज करने की कल 20 सितंबर लास्ट डेट है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस साल CAT एग्जाम 24 नवंबर को होना है।

3. SSC MTS एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी हुए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने MTS एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। SSC की रीजनल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC MTS और हवलदार एग्जाम 30 सितंबर से 14 नवंबर के बीच ऑनलाइन मोड में होंगे। एग्जाम के जरिए 9,583 पदों पर भर्ती होनी है।

4. हरियाणा चुनाव से पहले बीजेपी ने किया अग्निवीरों को परमानेंट नौकरी देने का वादा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें अग्निवीरों को परमानेंट सरकारी नौकरी देने की गारंटी दी गई है।

इसके अलावा पार्टी ने 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने और 5 लाख युवाओं को नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन योजना से मासिक स्टाइपेंड देने का वादा भी किया है।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||