Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • EduCare न्‍यूज, Google Offered 2.07 Crores To Abhishek From Bihar, He Will Join It After Going To London
52 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार के जमुई जिले के झाझा में रहने वाले अभिषेक कुमार को गूगल ने 2 करोड़ रुपए का पैकेज दिया है। वे लंदन जाकर गूगल कंपनी को जॉइन करेंगे। इससे पहले अभिषेक ने अमेजन में भी नौकरी की है। अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई के सिविल कोर्ट में वकालत करते हैं।

अमेजन ने 1.8 करोड़ रुपए का ऑफर दिया अभिषेक कुमार ने NIT पटना से बीटेक की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्हें 2022 में बर्लिन से अमेजन कंपनी ने 1.8 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। अब वे 2.07 करोड़ के पैकेज के साथ लंदन में गूगल के लिए काम करेंगे। पांच फेज के इंटरव्यू के बाद गूगल ने अभिषेक को यह ऑफर दिया है। पढ़ाई के दौरान ही अभिषेक गूगल में काम करना चाहते थे। यह सपना अब पूरा हो गया है।

इंटरव्यू के लिए रोजाना 9 घंटे तैयारी की गूगल के इंटरव्यू पास करने की स्ट्रैटजी के बारे में अभिषेक बताते हैं कि, इंटरव्यू के दौरान वे एक कंपनी में काम कर रहे थे और नौकरी के लिए इंटरव्यू की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने 8 से 9 घंटे की नौकरी के बाद इंटरव्यू की तैयारी के लिए वक्त निकाला, जो बेहद मुश्किल था।

पिता वकील और मां गृहिणी मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले अभिषेक की कामयाबी की चर्चा हर तरफ हो रही है। अभिषेक की मां मंजू देवी हाउस वाइफ हैं और पिता वकालत करते हैं।

बेटे की सफलता पर इंद्रदेव यादव और मंजू देवी ने कहा कि आज उन्हें अभिषेक पर हमेशा से गर्व था।

बेटे की सफलता पर इंद्रदेव यादव और मंजू देवी ने कहा कि आज उन्हें अभिषेक पर हमेशा से गर्व था।

अभिषेक के बड़े भाई दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। अभिषेक ने झाझा हाई स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा पास की थी। पटना से 12वीं और फिर NIT पटना से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की थी।

लंदन के लिए भारत से उड़ान भरेंगे 2022 में बर्लिन में अमेजन के साथ काम करने के बाद, वह जर्मनी की एक कंपनी में काम करने लगे थे। उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी के दौरान ही अपनी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल की है। अभिषेक अब गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने के लिए इंडिया से उड़ान भरेंगे।

अपनी इस कामयाबी पर अभिषेक का कहना है कि, ‘लगन और मेहनत के दम पर इस तरह की कामयाबी पाई जा सकती है।’

वे इसी सेक्टर में आगे बढ़ते रहना चाहते हैं। इसी फील्ड में रहकर समाज के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||