Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • SBI SO Recruitment 2024; Central Coalfields (CCL) Latest Vacancy Details
8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानेंगे SBI में ग्रेजुएट्स के लिए 1497 पदों पर भर्ती के बारे में। 10वीं, 12वीं पास के लिए सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में 1180 पदों पर वैकेंसी है। करेंट अफेयर्स में बात ICC पैनल में शामिल होने वाली पहली पाकिस्तानी महिला अंपायर की।

टॉप स्‍टोरी में बात 2017 में NEET UG एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 लाने वाले डॉक्टर नवदीप सिंह के सुसाइड की। साथ ही राजस्थान के दो मेडिकल कॉलेजों में हिंदी में MBBS कोर्स शुरू किए जाने की जानकारी।

करेंट अफेयर्स

1. ICC पैनल में शामिल होने वाली पहली पाकिस्तानी महिला अंपायर बनीं सलीमा इम्तियाज सलीमा इम्तियाज 15 सितंबर को ICC इंटरनेशनल पैनल ऑफ डेवलपमेंट अंपायर में शामिल होने वाली पहली पाकिस्तानी महिला अंपायर बनीं। ये जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी। अब इम्तियाज महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय मैच और ICC के विमेन टूर्नामेंट्स में अंपायरिंग कर सकेंगी।

सलीमा साल 2008 में पीसीबी के महिला अंपायर पैनल में शामिल हुई थीं।

सलीमा साल 2008 में पीसीबी के महिला अंपायर पैनल में शामिल हुई थीं।

2. GST काउंसिल ने लाइफ-हेल्थ इंश्योरेंस पर टैक्स रेट के रिव्यू के लिए GoM का गठन किया 15 सितंबर को GST काउंसिल ने 13 सदस्यों वाले ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स का गठन किया। ये बॉडी अलग-अलग हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के प्रीमियम पर GST दरों का सुझाव देगी।

ये बॉडी 30 अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट जारी करेगी।

ये बॉडी 30 अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट जारी करेगी।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. SBI ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 1497 पदों पर भर्ती निकाली स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1497 पदों पर वैकेंसी निकली है। उम्मीदवार SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में न्यूनतम 50% में साथ B.Tech या B.E. की डिग्री।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • सिलेक्शन प्रोसेस में शॉर्टलिस्टिंग-कम-टियर/लेयर्ड इंटरव्यू शामिल है।
  • इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स का फैसला बैंक करेगा।
  • अगर एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ मार्क्स पाते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में डिसेंडिंग ऑर्डर में उनकी उम्र के अनुसार रैंक किया जाएगा।
  • चयन के लिए मेरिट लिस्ट सिर्फ इंटरव्यू में मिले मार्क्स के आधार पर डिसेंडिंग ऑर्डर में तैयार की जाएगी।

2. सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के 1180 पदों पर भर्ती सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 1180 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट centralcoalfields.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

10वीं, 12वीं में ग्रेजुएशन की डिग्री और डिप्लोमा होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस :

मेरिट बेसिस पर।

सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. 2017 के NEET UG टॉपर डॉक्टर नवदीप सिंह ने सुसाइड किया 2017 के NEET UG एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 लाने वाले डॉक्टर नवदीप सिंह ने आत्महत्या कर ली है। 15 सितंबर की सुबह दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में उनकी लाश मिली। नवदीप सिंह पंजाब के मुक्तसर के रहने वाले वाले थे और दिल्ली में MD सेकंड ईयर रेडियोलॉजी की पढ़ाई कर रहे थे। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

2. ओडिशा में इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल से बीफ बनाने पर 7 स्टूडेंट्स को निकाला गया ओडिशा के बहरामपुर के परला महाराज इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल से 7 स्टूडेंट्स को निकाल दिया गया है। इन स्टूडेंट्स पर हॉस्टल में बीफ बनाने का आरोप था। कॉलेज ने शुरुआती जांच के बाद ये फैसला लिया है। इनमें से एक स्टूडेंट पर लगभग 2000 रुपए का फाइन भी लगाया गया है।

3. राजस्थान में MBBS की पढ़ाई हिंदी में होगी राजस्थान सरकार ने हिंदी में MBBS की पढ़ाई कराने का फैसला लिया है। 14 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर ये फैसला लिया गया। प्रदेश के दो मेडिकल कॉलेज – जोधपुर का सम्पूर्णानन्द मेडिकल कॉलेज और बाड़मेर मेडिकल कॉलेज एकेडमिक ईयर 2024-25 से हिंदी में MBBS कोर्स ऑफर करेंगे।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||