Image Slider

-यूपीसीडी के सीईओ ने औद्योगिक क्षेत्रों के विकास कार्यों की दी मंजूरी
-दीपावली से पहले ही उद्यमियों को विकास कार्यों की सौगात

गाजियाबाद। जनपद के उद्यमियों के लिए यह अच्छी खबर है। दीपावली से पहले ही उद्यमियों को विकास कार्यों की सौगात मिल जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण( यूपीसीडा) द्वारा शहर के औद्योगिक क्षेत्रों में 31.23 करोड़ रुपए की लागत विकास कार्य कराए जाएंगे। इन विकास कार्यों के पूरा होने के बाद औद्योगिक क्षेत्रों की सूरत बदलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी क्रम में यूपीसीडा द्वारा गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों के रखरखाव का कार्य अटल औद्योगिक अवसंरचना मिशन के तहत विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में सड़कों,नालों, नालियों का निर्माण, सड़कों का चौड़ीकरण, आरसीसी रोड का निर्माण, इंटर लॉकिंग टाइल्स बिछाने के लिए 31.23 करोड़ रुपए का बजट यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने स्वीकृत किया है।

इस धनराशि से औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों के निर्माण से लेकर नाले-नालियों का निर्माण समेत अन्य विकास कार्य कराए जा सकेंगे। अटल औद्योगिक अवसंरचना मिशन के तहत औद्योगिक क्षेत्रों का कायाकल्प किया जाएगा। यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने औद्योगिक क्षेत्रों में कराए जाने वाले विकास कार्यों को मंजूरी दे दी हैं। सीईओ मयूर माहेश्वरी का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उद्यमियों की सहायता एवं औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए विकास कार्य कराए जा रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्यों के पूरा होने के बाद उद्यमियों की समस्याओं का भी समाधान हो सकेगा। औद्योगिक क्षेत्रों में यूपीसीडा द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीद है कि दीपावली से पहले विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।

यूपीसीडा के उप महाप्रबंधक रघुनंदन सिंह यादव ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में कराए जाने वाले विकास कार्यों की मंजूरी मिल गई है। यह 99 करोड़ 28 लाख 88 हजार रुपए के विकास कार्य सभी 12 औद्योगिक क्षेत्रों में कराए जाएंगे। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। टेंडर 3 अक्टूबर तक खोले जाएंगे। इसके तहत औद्योगिक क्षेत्र साईट-4 साहिबाबाद में सीसी रोड,आरसीसी ड्रेन,पॉवर ब्लॉक लागत-1442.49 लाख रुपए। लोहा मंडी में आरसीसी रोड,ड्रेन का मास्टर प्लान लागत-617.49,370.82 लाख,381.54 लाख,561.36 लाख के कार्य किए जाएंगे। इसके अलावा साउथ साइड जीटी रोड औद्योगिक क्षेत्र में रोड अपग्रेडेशन, आरसीसी रोड, ड्रेन और ड्रेन का मेंटीनेंस कार्य लागत-558.28 लाख,बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में मेन रोड पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क चौक से जीटी रोड तक नाले की दीवार

का निर्माण कार्य लागत-1707.57 लाख और आरसीसी ड्रेन निर्माण कार्य लागत-553.42 लाख,पांच नंबर नाला और आरसीसी रोड निर्माण लागत-486.97 लाख,रोड के निर्माण लागत-465.56 लाख,आरसीसी ड्रेन लागत-1303.78 लाख, आरसीसी रोड का निर्माण लागत-1937.16 लाख रुपए समेत औद्योगिक क्षेत्र में यह 99.28 करोड़ 88 हजार रुपए की लागत से निर्माण कार्य किए जाएंगे।इसके अलावा मसूरी-गुलावठी रोड औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों के उच्चीकरण का कार्य, सार्वजनिक शौचालय का निर्माण,प्रशासनिक भवन की मरम्मत आदि का कार्य प्रगति पर है। यह कार्य 272.60 लाख रुपए की लागत से कराए जा रहे हैं।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||