Image Slider

भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जो अपनी खूबसूरती की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर है. इन जगहों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इसमें से ताजमहल का नाम सबसे ऊपर आता है. सात अजूबों में भी इसका नाम शामिल है. सफ़ेद संगमरमर से बनी इस ईमारत को चांदनी रात में देखने के लिए लोग तरसते हैं. विदेशी इस जगह की खूबसूरती को देखने बार-बार भारत आते हैं. लेकिन शायद भारतियों को ही इस जगह की कद्र नहीं है.

सोशल मीडिया पर आगरा के इस मशहूर मॉन्युमेंट में लोगों द्वारा की गई अश्लील हरकत का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ पर्यटकों द्वारा ताजमहल के गार्डन के किनारे ही पेशाब करना दिखाया गया. ये देखने के बाद प्रशासन के होश उड़े हुए हैं. ताजमहल के बाहर-अंदर इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद पर्यटकों की ऐसी हरकत ने सबको हैरान कर दिया. कई लोग इस बात से हैरत में हैं कि जब इस हरकत को किया गया, तब क्या वहां कोई भी मौजूद नहीं था.

इसे कहते हैं बेशर्मी की हद
ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा रहती है. चूंकि यहां पर्यटक दुनिया के कोने-कोने से आते हैं, ऐसे में जरा सी लापरवाही भी बड़े हादसे को न्योता दे सकता है. लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद दो लोगों को परिसर के अंदर पेशाब करते देखा गया. ताजमहल के अंदर आपको चप्पे-चप्पे पर CISF के जवान नजर आ जाएंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि जब ये दोनों पेशाब कर रहे थे तब जवान कहां थे?

शुरू हुई जांच
सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. ताजमहल के अंदर शौचालय मौजूद है. इसके बाद भी वीडियो में दो युवकों को गार्डन के पास ही पेशाब करते देखा गया. एक शख्स ने तो पेशाब करने से पहले बाकायदा अपने कान में जनेऊ भी लपेटा था. अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ आरके पटेल ने ताजमहल प्रभारी से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. साथ ही ये पता लगाया जा रहा है कि आखिर ये वीडियो कब का है.

Tags: Agra news, Agra taj mahal, Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Shocking news, Taj mahal

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||