Image Slider

प्रयागराज. लगभग डेढ़ साल पहले मौत के घाट उतारे जा चुके माफिया अतीक अहमद की अवैध और बेनामी संपत्तियों के खिलाफ, प्रयागराज पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में नैनी इलाके में स्थित माफिया अतीक अहमद के करोड़ों के दो प्लाटों को कुर्क करने की कार्रवाई, शुक्रवार को प्रयागराज की कैंट थाना पुलिस ने की है. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस कमिश्नर कोर्ट से कुर्की की अनुमति मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है. इस मौके पर पुलिस ने डुगडुगी बजाकर मुनादी कराई और कुर्क की गई संपत्ति पर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है. जिस पर साफ तौर पर लिखा गया है कि इस जमीन पर किसी तरह का अवैध निर्माण करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

एडीसीपी श्वेताभ पांडेय के मुताबिक माफिया अतीक अहमद द्वारा अपने करीबी सफाई कर्मी श्याम जी सरोज के नाम पर इस बेनामी संपत्ति की रजिस्ट्री कराई गई थी. उनके मुताबिक कुर्क किए गए 1344 वर्ग मीटर के दोनों प्लाटों की बाजार कीमत लगभग 6 करोड रुपए है. एडीसीपी श्वेताभ पांडेय ने बताया है कि माफिया अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमे की विवेचना चल रही थी. उन्होंने कहा है कि मुकदमे की विवेचना के दौरान ही माफिया अतीक अहमद की नैनी इलाके में यमुना नदी के करीब दो प्लाट होने की जानकारी मिली थी.

बिहार का दबंग IPS ऑफिसर, अब इस जिले में हुई पॉस्टिंग, नाम सुनते ही छूट जाएंगे गुंडों के पसीने

राजस्व विभाग से सत्यापन कराने के बाद प्लाटों को कुर्क करने के लिए रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर प्रयागराज को भेजी गई थी. इसके अलावा सफाई कर्मी श्याम जी सरोज ने खुद भी सामने आकर पुलिस को इस जमीन के बारे में जानकारी दी थी. उसने बताया था कि अतीक अहमद के गुर्गे इस जमीन को बेचना चाहते हैं. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की थी. पुलिस की जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ था कि अतीक अहमद यमुना नदी किनारे स्थित जमीन पर फार्म हाउस भी बनवाना चाहता था.

ऑफिस में बैठे थे डीएम, अचानक आई एक महिला, बोली- सिर्फ एक बात, फिर जो हुआ…

कुर्की की कार्रवाई में एडीसीपी श्वेताभ पांडेय, एसीपी करछना वरुण कुमार और कैंट और नैनी थाना पुलिस मौजूद रही. पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद उसकी हजारों करोड़ की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की है. एडीसीपी श्वेताभ पांडेय के मुताबिक माफिया की अवैध और बेनामी संपत्तियों के खिलाफ आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

Tags: Allahabad news, Atiq Ahmed, UP news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||